logo

मध्य प्रदेश का पहला 3 डी इमेज से शिक्षा प्रदान करने वाला विद्यालय बना- सेज इंटरनेशनल स्कूल

Top School in Bhopal

सेज ग्रुप की एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर सुश्री साक्षी अग्रवाल ने बताया कि सेज ग्रुप के अंतर्गत अयोध्या नगर एवं दानिश कुंज स्थित सेज इंटरनेशनल स्कूल में 3- डी माध्यम से शिक्षा प्रदान करने की पहल की जा रही है. यह मध्यप्रदेश का प्रथम विद्यालय है जहाँ पर ऑनलाइन शिक्षा के साथ 3- डी माध्यम से शिक्षा प्रदान की जा रही है. किसी ने सच ही कहा कि जब पढ़ते हैं तो दिमाग 70 प्रतिशत याद रखता है, जब सुनते हैं तो दिमाग 20 प्रतिशत, जब देखते हैं तो 30 प्रतिशत लेकिन जब चर्चा करते हैं तो दिमाग 70 प्रतिशत याद रखता है. इसी तथ्य को दृष्टिगत रखते हुए सेज इंटरनेशनल स्कूल मध्यप्रदेश में पहली बार 3- डी एजुकेशन सिस्टम लेकर आए हैं जिसके माध्यम से विभिन्न विषय आसानी से समझाने, आधुनिक माध्यम से शिक्षा प्रदान करने के लिए एक निरंतर प्रयास को सराहा जा रहा है. छात्रों के अभिभावकों और परिजनों ने इस पद्धति से शिक्षा प्रदान करने के संबंध में सेज इंटरनेशनल स्कूल की इस आधुनिक प्रयास की बहुत सराहना करते हुए स्कूल प्रशासन और शिक्षकों के प्रति अपना आभार व्यक्त किया. सुश्री साक्षी अग्रवाल ने स्कूल की प्राचार्य का भी आभार व्यक्त किया जिसके प्रयास से यह कार्य सफलतापूर्वक एवं सुचारु रूप से संपन्न हो रहा है.

हाल ही में सेज ग्रुप ने छात्रो को इंडस्ट्री रेडी कोर्सेज और अंतरराष्ट्रीय एक्सपोज़र के लिए विश्व विख्यात हार्वर्ड बिज़नेस स्कूल से ऑनलाइन कोर्सेज के लिए अनुबंध किया है। कई अंतर्राष्ट्रीय कॉलेज से टाई अप कर के सेज छात्रों के भविष्य को बेहतर बनाने का निरंतर काम करता आ रहा है. वर्तमान में और आने वाले समय में भी विद्यार्थियों को सेज यूनिवर्सिटी, SIRT कॉलेजेस में एक उच्च कोटि की शिक्षा के साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर का लर्निंग एक्सपोज़र भी मिलेंगा जो युवाओ को एक सफल प्रोफेशनल बनाने में सहायक होगा।

सेज यूनिवर्सिटी भोपाल, इंदौर व सागर ग्रुप ऑफ़ इंस्टीटूशन्स (SIRT ) के कॉलेज कई विश्व विख्यात कम्पनीज जैसे Google, Apple, Manage, TATA Motors, Ilead ,HCL आदि से अनुबंध है। संस्थान के छात्र आज इंडस्ट्री रेडी एजुकेशन के बाद कई प्रख्यात कम्पनीज जैसे टीसीएस , IBM, कैपजेमिनी, ट्यूडिप, सिस्टमैट्रिक्स, स्मार्ट डेटा, एपाल्टो इलेक्ट्रॉनिक्स, इन्फोप्रेट इंटेलिकस और मल्टी नेशनल कम्पनीज में अपने करियर को नया आयाम दे रहे है।

https://dainik-b.in/rApqtZ8Pn8

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Virtual Sage Summer School